Home > India > 6 महीने बाद एक बार फिर विंग कमांडर अभिनंदन ने भरी आसमान की उड़ान

6 महीने बाद एक बार फिर विंग कमांडर अभिनंदन ने भरी आसमान की उड़ान

Wing Commander Abhinandan

Wing Commander Abhinandan| पाकिस्तान को दिन में तारे दिखाने वाले विंग कंमाडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan) ने सोमवार को अपनी नई उड़ान भरी है। विंग कंमाडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan) यह उड़ान पठानकोट से भरी। अभिनंदन के साथ इस उड़ान में एयरफोर्स के एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ भी मौजूद रहे। नए अंदाज में वापसी करने वाले अभिनंदन ने नैशेरा सेक्टर में पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था।

आपको बता दें अभिनंदन ने ये उड़ान ऐसे समय में भरी है जब पाकिस्तान लगातार भारत को युद्ध की धमकी दे रहा है। पाकिस्तान एक बार फिर अपने उन दिनों को याद कर रहा होगा जब अभिनंदन ने पाक सेना को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे।

पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारत ने एयरस्ट्राइक की थी। इस दौरान अभिनदंन मिग-21 विमान से पीछा करते हुए एलओसी पार कर गए थे। पाकिस्तानी फाइटर प्लेन f-16 को मार गिराया था। इस दौरान उनका विमान क्रैश हो गया था। और वह पैराशूट से नीचे उतरे थे। लेकिन पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में उतरने के चलते वह पाक सेना की कैद में पहुंच गए थे। पाकिस्तानी सेना की कैद में फंसे अभिनंदन ने अदम्स साहस का परिचय दिया था। पाकिस्तान की जमीन पर लगभग 56 घंटे गुजारने के बाद भारतीय वासुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वाघा बॉर्डर से वापस स्वदेश लौटे थे।