Home > India > पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन, एम्स में ली अंतिम सांस

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन, एम्स में ली अंतिम सांस

Arun Jaitley

Arun Jaitley| शनिवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) का निधन हो गया है। वे (Arun Jaitley)लंबे समय से बीमार चल रहे थे,,,,गत 9 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें में भर्ती कराया गया था। तब से वह अस्पताल में भर्ती थे। जेटली सॉफ्ट टिशू कैंसर से पीड़ित थे।

आपको बता दें कि किडनी संबंधी बीमारी के बाद गत वर्ष मई में जेटली का किडनी प्रत्यारोपण भी हुआ था। लेकिन किडनी की बीमारी के साथ-साथ जेटली कैंसर से भी जूझ रहे थे। उनके बायें पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया था, जिसकी सर्जरी के लिए जेटली इसी साल जनवरी में अमेरिका भी गए थे।

अरुण जेटली के निधन के वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश से ही बाहर थे. पीएम मोदी विदेश दौरे पर थे. अरुण जेटली के निधन के वक्त पीएम UAE में थे। वहीँ विपक्ष के भी कई दिग्गज नेता अरुण जेटली के निधन के वक्त दिल्ली में मौजदू नहीं थे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू कश्मीर के हालात का जायजा लेने श्रीनगर गए हुए थे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही विपक्षी दलों के कई नेता श्रीनगर गए थे।