Home > Bollywood > जयपुर के फिल्म मेकर अविनाश त्रिपाठी को मिला शख्सियत अवार्ड, जानिए इनसे जुड़ी ख़ास बातें

जयपुर के फिल्म मेकर अविनाश त्रिपाठी को मिला शख्सियत अवार्ड, जानिए इनसे जुड़ी ख़ास बातें

avinash tripathi gets Shakhseeyat Award

डेस्क। ज़िन्दगी के सफर में अपनी पहचान खोजना, फिर बनाना मुश्किल कार्य है। मुश्किल विधा में ख़ास शख्स और फिर शख्सियत बनने के सफर को अपने हुनर से आसान करने का का महती काम जयपुर शहर के फिल्म मेकर अविनाश त्रिपाठी ने किया है।

 

बता दें त्रिपाठी ने लेखन शैली में कम उम्र में काफी अनेक गीत, कहानी, ग़ज़ल और सिनेमा पर कॉलम लिखे है। उनके इस हुनर के चलते लखनऊ में अविनाश त्रिपाठी शख्सियत अवार्ड से सम्मानित किया गया। पिछले कई वर्षो से देश के बेहद कामयाब और अति प्रतिभाशाली व्यक्तियों का चुनाव ‘शख्सियत’ पुरूस्कार के रूप में होता है।

avinash tripathi gets Shakhseeyat Award

 

गौरतलब है कि अविनाश, फिल्म अध्यापन के साथ फिल्म स्क्रिप्ट, गीत लेखन में काफी सक्रिय है और उनके लिखे गीत, कविता कृष्णमूर्ति, कविता सेठ, अन्वेषा सहित कई मशहूर सिंगर गा चुके है। यही नहीं अविनाश कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह के सलाहकार और जूरी मेंबर भी है। सिनेमा, साहित्य और कला पर समान अधिकार रखने वाले अविनाश को टीवी डिबेट्स में भी देखा जाता है।

अविनाश त्रिपाठी का चयन, उनकी विशिष्ट लेखन शैली जिसमे भाव को मौजूदा लेखकों से अलग दर्शाने की क्षमता की वजह से दिया गया है। कार्यक्रम की आयोजिका ‘दीप्ति शर्मा ने बताया कि ये अवार्ड भारत के विभिन्न शहरों में आयोजित किया जाता है। इस साल का शख्सियत अवार्ड अविनाश के अलावा फिल्म अभिनेता ऋषि भूटानी, मिस्टर इंडिया आनंद अर्नाल्ड, सहित कई विश्व चर्चित प्रतिभाओ को दिया गया।