Home > Sports > Cricket > अजूबा: उम्र 85 साल, 60 वर्ष का क्रिकेट करियर, और 7 हजार से ज्यादा विकेट

अजूबा: उम्र 85 साल, 60 वर्ष का क्रिकेट करियर, और 7 हजार से ज्यादा विकेट

Cecil Wright Cricket

Cecil Wright Cricketक्रिकेट को अनिश्चितता का खेल कहा जाता है। लेकिन इस बार हम जो बताने जा रहे है। उस पर शायद एक बार तो किसी को विश्वास ना हों। जी हां, आमतौर पर एक क्रिकेटर 35-40 साल की उम्र में सन्यांस ले लेता है। बहुत ही कम क्रिकेटर 40-42 तक पहुंच पाते है। लेकिन एक क्रिकेटर के साथ ऐसा नहीं है। वेस्ट इंडीज (Cecil Wright Cricket) के 85 वर्ष क्रिकेट खेल रहा है।

ICC Test Ranking: विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में फिर हासिल की बादशाहत

वेस्ट इंडीज के 85 वर्ष के तेज गेंदबाज सेसिल राइट (Cecil Wright Cricket) ने उम्र को धता बताते हुए अब जाकर क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बनाया है। राइट ने बताया कि वह अगले दो सप्ताह में संन्यास ले लेंगे। आपको बता दें सेसिल राइट ने 25 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उन्होंने अपने 60 साल के करियर में करीब 7000 से जयादा विकेट भी चटकाए। राइट ने जमैका के लिए गैरी सोबर्स और वेस हॉल जैसे दिग्गजों के खिलाफ एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है।

सर ब्रेडमैन: क्रिकेट का वो सितारा जो कुछ ही समय में बन गया ‘डॉन’

राइट ने कहा, ‘काश मुझे पता होता कि मेरा करियर इतना लंबा कैसे खिंचा, मैं आपको इसका जवाब नहीं दे सकता।’ राइट ने अपनी फिटनेस का श्रेय लंकाशर के पारंपरिक भोजन को दिया। उन्होंने कहा,‘ईमानदारी से कहूं तो मैं कुछ भी खा लेता हूं लेकिन मैं शराब का ज्यादा सेवन नहीं करता, कभी कभार बीयर ले लेता हूं।’