Home > India > जम गया रेगिस्तान! ठंड का कहर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

जम गया रेगिस्तान! ठंड का कहर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Cold wave in Rajasthan

डेस्क। दिसंबर के महीनें में करीब 100 साल बाद ऐसी ठंड ने सभी को हिला के रख दिया है। ठंड हर दिन अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ रही है। पूरा उत्तर भारत घने कोहरे के साथ ठंड की मार झेल रहा है। दिल्ली में ऐसी ठंड 1901 के बाद अभी पड़ी है। दिल्ली का न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री पर पहुंच गया। वहीं राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर में पारा -4 डिग्री तक चला गया।

ऐसे में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी से लोगों को इस समय राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है। अभी सबकी के मन में सिर्फ एक ही सवाल है कि आखिर इस ठंड से राहत कब तक मिलेगी। तो आपको बता देते है कि मौसम विभाग ने साफ कर दिया है कि 8 जनवरी तक तापमान सामान्य से 3 से 7 डिग्री तक बना रहेगा। यह 1901 से अबतक का दूसरा सबसे ठंडा दिसंबर होगा। पिछले 15 दिनों से शीतलहर का कहर जारी है।

सर्दी का सितम! अगले पांच दिनों में और पड़ेगी ठंड

राजस्थान के ज्यादातर जिलों में पारा 5 डिग्री से नीचे रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 4-5 दिनों तक शीतलहर का कहर जारी रहेगा है। प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंड की बात करें तो शेखावाटी के चूरू, सीकर और झुंझुनूं सहित गंगानगर, हनुमानगढ़ और अलवर में भी ठंड का कहर जारी है। शेखावाटी में कई जगहों पर रेत पर ओस जम जाने से बर्फ की चादर बिछ गई है। दिसंबर के अंतिम दिनों में हल्की बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। किसानों के लिए भी ज्यादा ठंड परेशानी का सबब बनी है। किसानों की चने और सरसों की फसल को भी इस सर्दी से नुकसान हो रहा है।

आपके क्षेत्र की खबरें सबसे पहले पाने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और फेसबुक पेज को लाइक करें…

भट्टी की तरह तप रहा है राजस्थान, चूरू में पारा 50 डिग्री