Home > Politics > चूरू में आज कांग्रेस की संकल्प रैली, शेखावाटी माना जाता है कांग्रेस का गढ़

चूरू में आज कांग्रेस की संकल्प रैली, शेखावाटी माना जाता है कांग्रेस का गढ़

congress sankalp rally in churu

डेस्क। राजस्थान में विधान सभा चुनाव में बहुत ही कम समय शेष रह गया। भाजपा की ‘गौरव यात्रा’ के बाद अब कांग्रेस ने संकल्‍प रैली की शुरुआत की है। इसकी शुरुआत चित्‍तौड़गढ़ के सांवलियान से हुई थी। जो अब दूसरी चरण के लिए शेखावाटी के चूरू में आज होगी। आपको बता दें ये तीन जिले सीकर, चूरू और झुंझुनूं कांग्रेस के गढ़ माने जाते है। पिछले चुनाव में भी मोदी लहर के बावजूद यहां भाजपा का प्रदर्शन अन्य जिलों से काफी कम रहा था।

congress sankalp rally in churu

– कांग्रेस की तिकड़ी दिखा रही है दम

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले जब कांग्रेस में सीएम पद के लिए सचिन पायलट और अशोक गहलोत ने जनता के बीच बयानबाज़ी की थी। लेकिन राहुल गांधी की सभा के बाद पार्टी में सब-कुछ सामान्य लग रहा है। अब कांग्रेस के ये बड़े लीडर जिसमें पूर्व सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट, सीपी जोशी के साथ नज़र आ रहे है। ऐसे में कांग्रेस की यह तिकड़ी अब पार्टी को मजबूत करने में जुटी है।

राजस्थान में अशोक गहलोत सीएम पद के लिए पहली पसंद 

बता दें शेखावाटी में हमेशा से ही कांग्रेस का दबदबा रहा है। शेखावाटी से शीशराम ओला और रामनारायण चौधरी जैसे दिग्गज नेता हुए है। ऐसे में भाजपा के लिए शेखावाटी में आने वाले विधानसभा के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। हालांकि चूरू विधानसभा में पिछले कुछ चुनावों में भाजपा का दबदबा रहा है।

राजस्थान: जोधपुर में सीएम राजे की ‘गौरव यात्रा’ का जोरदार विरोध, गहलोत जिंदाबाद के लगे नारे