Home > Sports > Cricket > ख़ास रिपोर्ट: IPL 2018 का किंग कौन..? जानिए धोनी ब्रिगेड कैसे बिगाड़ सकती है हैदराबाद की गणित..

ख़ास रिपोर्ट: IPL 2018 का किंग कौन..? जानिए धोनी ब्रिगेड कैसे बिगाड़ सकती है हैदराबाद की गणित..

chennai super kings

डेस्क। आईपीएल 2018 के संस्करण का अंतिम मैच रविवार को खेला जाएगा। इस मैच को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स अपनी-अपनी राय दे रहे है। सोशल मीडिया पर जहां सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के कयास ज्यादा लोग रहे है। लेकिन धोनी की टीम किसी भी क्षेत्र विलियम्स की टीम से कम नज़र नहीं आ रही है। यह खिताबी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

csk vs srh final ipl 2018

फाइनल में अगर दोनों टीमों को देखा जाए तो चेन्नई का पलड़ा भारी लग रहा है। महेंद्र सिंह धोनी की इस टीम ने इस सीजन में हैदराबाद के खिलाफ तीन मैच खेले हैं और तीनों में उसे जीत मिली है। धोनी की रणनीति के आगे कीवी खिलाड़ी विलियम्सन काफी कमजोर नज़र आ रहे है।

csk vs srh final ipl 2018

धोनी की ताकत:

चेन्नई के पास इस समय बड़े नाम तो शामिल नहीं है लेकिन कुछ युवा खिलाड़ी टीम की ताकत के रूप में नज़र आ रहे है। टीम की बल्लेबाज़ी का दारोमदार जहां वॉटसन, रायडू, प्लेसिस, रैना और कप्तान धोनी के कन्धों पर है। वहीं जडेजा और ब्रावो टीम के ऑलराउंडर के रूप में काफी नाम कमा चुके है। वहीं गेंदबाज़ी की बात करे तो लुंगी नगिदी, शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर ने बीते मैचों से विपक्षी टीमों को काफी परेशान किया है। स्पिन गेंदबाज़ी की कमान हरभजन और जडेजा के हाथों में होगी।

csk vs srh final ipl 2018

हैदराबाद की ताकत:

हैदराबाद की टीम की ताकत उसकी गेंदबाज़ी है। जिसमें भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, शाकिब अल हसन और सिद्धार्थ कौल शामिल है। राशिद ने अभी तक 16 मैचों में 21 विकटे अपने नाम किए हैं। राशिद खान को वैसे अम्बाती रायडू और सुरेश रैना पहले लीग मैच में जमकर धो चुके है। हैदराबाद की बल्लेबाज़ी में सारा दारोमदार कप्तान विलियम्स के ऊपर है। धवन, मनीष पांडेय और युसूफ पठान भी टीम के लिए रन बनाने में सक्षम है। अब देखना होगा की दोनों टीमें कैसे खिताब तक पहुँच पाती है।