Home > Sports > Cricket > चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में शारजाह की यादें होगी ताज़ा, भारत-पाक के बीच होगा महामुकाबला

चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में शारजाह की यादें होगी ताज़ा, भारत-पाक के बीच होगा महामुकाबला

india pak

डेस्क। चैंपियंस ट्रॉफी की गत विजेता टीम भारत एक बार फिर इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। एजबेस्टन के बर्मिंघम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी है। फाइनल में एक बार फिर पाकिस्तान और भारत का मुकाबला होगा।

 

इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गई है. वह पहली ऐसी टीम भी बन गई है जो चौथी बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है। फाइनल में रविवार 18 जून को उसका मुकाबला अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। भारतीय टीम इसी टूर्नामेंट के लीग मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह हरा चुकी है। अब एक बार फिर लोगों को शारजाह, टी-20 वर्ल्ड कप 2007 की यादें ताज़ा होगी।

 

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल में नाबाद 123 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया को फाइनल में जगह दिलाकर ही पवेलियन लौटे। अपनी इस पारी के दौरान रोहित ने मुस्तफिजुर की 20 गेंदों पर 24 रन बनाए जबकि कप्तान विराट कोहली ने उनकी 11 गेंदों पर 20 रन बनाए। रोहित ने मुस्तफिजुर को निशाना क्यों बनाया और उनका गुस्सा सबसे ज्यादा क्यों था, इसकी वजह ये थी कि 2015 की उस वनडे सीरीज के तीनों मुकाबलों में रोहित को इसी गेंदबाज ने आउट किया था।