Home > Sports > Cricket > ENGvsIND: टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट में हार से गंवाई टेस्ट सीरीज, ये खिलाड़ी बना मैच का हीरो

ENGvsIND: टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट में हार से गंवाई टेस्ट सीरीज, ये खिलाड़ी बना मैच का हीरो

eng vs ind 4th test

डेस्क। टीम इंडिया ने घटिया बल्लेबाज़ी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच गंवा दिया। भारतीय टीम की तरफ से दूसरी पारी में रहाणे और कप्तान कोहली ने थोड़ा संघर्ष जरूर किया। अगर किसी अन्य बल्लेबाज़ का साथ मिल जाता तो यह मैच जीत सकती थी। लेकिन ऐसा होने नहीं दिया इंग्लैंड के स्पिनर मोईन अली ने।

eng vs ind 4th test

मोईन अली ही भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा कारण था। टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के 86 रनों पर 6 विकेट गिर जाने के बाद मोईन अली ने सेम कुरेन के साथ बड़ी साझेदारी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। फिर गेंदबाज़ी में कमाल दिखाते हुए 5 भारतीय बल्लेबाज़ों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया।

भारत-इंग्लैंड चौथा टेस्ट हुआ बड़ा रोमांचक, भारतीय बल्लेबाज़ों की होगी अग्निपरीक्षा

हालांकि दूसरी पारी में मोईन अली तीसरे स्थान पर बल्लेबाज़ी करने उतरे। लेकिन कुछ ख़ास नहीं कर पाए। इंग्लैंड की तरफ से बटलर और कुरेन ने दूसरी पारी में दम दिखाया। जिसकी बदौलत टीम इंडिया को 245 रनों का लक्ष्य मिला। विराट सेना ने दूसरी पारी में तीन विकेट जल्दी गिरा दिए।

 

कप्तान विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे ने एक बार टीम को जीत की उम्मीद जगाई थी। लेकिन फिर टीम के लिए मोईन अली समस्या बन गए। मोईन ने इन दोनों को आउट करके मैच का नक्शा पलट दिया। इस पारी में 4 और मैच में अली ने 9 विकेट चटकाए।