Home > Sports > Cricket > INDvsENG: सीरीज का दूसरा टी-20 आज, इंग्लैंड ने यादव-राहुल के लिए बनाई ख़ास रणनीति

INDvsENG: सीरीज का दूसरा टी-20 आज, इंग्लैंड ने यादव-राहुल के लिए बनाई ख़ास रणनीति

England vs India 2nd T20

डेस्क। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को उन्ही की धरती पर पहले टी-20 में करारी मात दी। इस जीत का श्रेय गेंदबाज़ कुलदीप यादव और बल्लेबाज़ केएल राहुल को गया। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारत को शानदार जीत दिलाई। अब कार्डिफ के मैदान पर फिर दोनों टीमें आमने-सामने होगी।

England vs India 2nd T20

– इंग्लैंड ने यादव-राहुल के लिए बनाई खास रणनीति:

टीम इंडिया से पहले टी-20 में मिली करारी हार के बाद इंग्लिश टीम के कप्तान मॉर्गन ने दूसरे टी-20 के लिए विशेष रणनीति बनाई। एक इंटरव्यू में मॉर्गन ने कहा, ”हमारे बल्लेबाज़ कुलदीप यादव को खेलने में थोड़ी जल्दबाज़ी कर गए। जिसका नतीजा हमारा मिडिल ऑर्डर यादव के आगे कुछ ख़ास नहीं कर पाया। लेकिन दूसरे टी-20 में हम यादव को टारगेट करते हुए ज्यादा से ज्यादा स्कोर खड़ा करने का प्रयास करेंगे। वहीं केएल राहुल के खिलाफ भी हमारे गेंदबाज़ों ने ख़ास रणनीति बनाई। मुझे उम्मीद है हमारी टीम दूसरे मैच में जीतकर सीरीज में वापसी करेगी।

England vs India 2nd T20

– कुलदीप यादव और विराट कोहली पर होगा दारोमदार:

दूसरे टी-20 की बात करें तो टीम इंडिया को गेंदबाज़ी में यादव से इस मैच में शानदार गेंदबाज़ी की उम्मीद होगी। वहीं बल्लेबाज़ी में केएल राहुल के अलावा कप्तान कोहली से टीम को काफी उम्मीद है। अगर कोहली का बल्ला चलता है तो टीम इंडिया को सीरीज जीतने से कोई नहीं रोक पायेगा। अब देखना भारतीय कप्तान आज अपना दम दिखाते है या नहीं।

England vs India 2nd T20

– पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को मिलेगा ज्यादा फायदा:

कार्डिफ के मैदान पर आज खूब रन बनने की उम्मीद है। इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को ज्यादा फायदा मिलने के आसार है। अगर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए किसी भी टीम ने 170 से ज्यादा का स्कोर बना दिया तो उसके मैच जीतने के चांस बढ़ जाएंगे। दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम के लिए गेंद थोड़ा रुक कर आएगी। जिससे स्पिन गेंदबाज़ों को खूब सहायता मिल सकती है।