Home > Sports > Cricket > ENGvsIND: जसप्रीत बुमराह की उन दो गेंदों ने बदली मैच की तस्वीर

ENGvsIND: जसप्रीत बुमराह की उन दो गेंदों ने बदली मैच की तस्वीर

England vs India test Jasprit Bumrah

डेस्क। टीम इंडिया अपने शानदार खेल बदौलत लगातार दो टेस्ट हारने के बाद तीसरे टेस्ट में जीत के दहलीज पर खड़ी है। इस ऐतिहासिक जीत के लिए भारतीय टीम को एक विकेट की जरूरत है। इस मैच में सबसे देखने लायक प्रदर्शन जसप्रीत बुमराह ने किया। बुमराह पहले दो टेस्ट मैचों में चोट के चलते टीम से बाहर थे। लेकिन तीसरे मैच में बुमराह ने टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। अब महज टेस्ट में औपचारिकता ही शेष रह गई है।

England vs India test Jasprit Bumrah

– बटलर और स्टोक्स की जोड़ी कर रही थी कमाल:

खेल के चौथे दिन भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों ने इंग्लैंड के चार बल्लेबाज़ों को आउट करके टीम की कमर तोड़ दी। लेकिन उसके बाद धीरे-धीरे बटलर और स्टोक्स ने रन बनाने जारी रखें। दोनों ने मिलकर करीब 60 ओवरों तक भारतीय गेंदबाज़ों की परीक्षा ली। पांचवें विकेट के लिए दोनों ने मिलकर इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बटलर ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जमाया। वहीं स्टोक्स ने फिफ्टी लगाई।

‘लाजवाब’ विराट का नहीं इंग्लैंड के पास कोई जबाब, जड़ा करियर का 23वां शतक

– बुमराह फिर बने संकटमोचक:

बटलर और स्टोक्स अगर चौथे दिन 10 ओवर और बल्लेबाज़ी कर देते तो यह टेस्ट भी इंग्लैंड की झोली में चला जाता। क्योंकि दोनों बहुत ही शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे थे। और टारगेट भी 300 के निचे आ गया था। फिर बुमराह ने लगातार दो गेंदों पर बटलर और बेरिस्टों को आउट करके टीम को जीत की तरफ बढ़ाया। बुमराह ने इस पारी में अब तक 5 विकेट चटकाए है। बुमराह की इन दो गेंदों से ही मैच की तस्वीर बदल गई।

रिषभ पंत ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर की पहली ही गेंद पर रच दिया इतिहास