Home > Sports > Cricket > केएल राहुल के तूफ़ान में उड़ा इंग्लैंड, भारत की पहले टी-20 में बड़ी जीत

केएल राहुल के तूफ़ान में उड़ा इंग्लैंड, भारत की पहले टी-20 में बड़ी जीत

india vs england final

डेस्क। मंगलवार को खेलें गए मैच में केएल राहुल की बल्लेबाज़ी के आगे इंग्लिश गेंदबाज़ नतमस्तक हो गए। इस मैच में इंग्लैंड को भारतीय टीम ने 8 विकेटों से मात दी। टीम इंडिया की जीत के हीरो कुलदीप यादव और केएल राहुल रहें। तीन मैचों की इस सीरीज में अब इंग्लैंड बैकफुट पर नज़र आ रही है।

india beat england

– कुलदीप का कमाल:

पहले खेलते हुए इंग्लिश बल्लेबाज़ों ने शानदार शुरुआत की। एक समय मेजबान टीम का स्कोर 200 के पार नज़र आ रहा था। लेकिन पहली पारी के 13वें ओवर में मैच का नक्शा ही बदल गया। यादव ने इस ओवर में 3 बड़े खिलाड़ियों को पैवेलियन भेजकर इंग्लैंड की कमर ही तोड़ दी। इस ओवर में यादव ने कप्तान मॉर्गन, बेरिस्टो और रूट को आउट किया। इस मैच में यादव ने अपने 4 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

टी-20 क्रिकेट में एरोन फिंच ने किया बड़ा धमाका, ये 5 बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम..

– केएल राहुल का तूफ़ान:

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। पहले ही ओवर में टीम के सबसे अहम खिलाड़ी शिखर धवन आउट हो गए। लेकिन इसके बाद मैदान पर राहुल का तूफ़ान देखने को मिला। राहुल ने सभी इंग्लिश गेंदबाज़ों की धज्जियां उड़ा। केएल राहुल ने 53 गेंदों पर शतक लगाकर टीम को आसान जीत दिलाई। राहुल ने इस मैच में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। राहुल का टी-20 में यह दूसरा शतक था। भारत की तरफ से यह कारनामा सिर्फ रोहित की कर पाए है।

आज से इंग्लैंड के सामने होगी ‘विराट’ चुनौती, पहले टी-20 में टीम इंडिया का पलड़ा भारी

मैच का स्कोरकार्ड:

इंग्लैंड: 159 रन (8 विकेट, 20 ओवर)

जोस बटलर- 69 रन, जैसन रॉय 30 रन
कुलदीप यादव- 24 रन पर 5 विकेट

भारत: 163 रन (2 विकेट, 18.2 ओवर)

केएल राहुल- 101 रन, रोहित शर्मा- 32 रन
आदिल रशीद- 25 रन पर 1 विकेट