Home > Sports > फीफा वर्ल्ड कप: मेसी और रोज़ो के जादू से जीता अर्जेंटीना, अंतिम 16 में बनाई जगह

फीफा वर्ल्ड कप: मेसी और रोज़ो के जादू से जीता अर्जेंटीना, अंतिम 16 में बनाई जगह

argentina beat nigeria

डेस्क। फीफा विश्व कप में मंगलवार को लीग राउंड के अंतिम मैच खेले गए। पूरी दुनिया की नज़र अर्जेंटीना और नाइजीरिया के साथ आइसलैंड और क्रोएशिया के मैच पर टिकी थी। विश्वभर में फूटबाल की बात करें तो सबसे ज्यादा फैन लियोनेल मेसी के है। मेसी की टीम पर अंतिम 16 से बाहर होने का खतरा था। लेकिन सब कुछ अर्जेंटीना के पक्ष में रहा। और अर्जेंटीना की टीम ने आखिरकार अंतिम 16 में जगह बना ली।

argentina beat nigeria

– मेसी और रोज़ो ने दिलाई शानदार जीत:

इस जीत के हकदार खुद अर्जेंटीना टीम के कप्तान मेसी और मार्कोस रोजो रहें। अर्जेंटीना के सामने नाइजीरिया की टीम ने शानदार हौसला दिखाया। अगर अंतिम समय में रोज़ो का गोल नहीं हो पता तो नाइजीरिया के पास अंतिम 16 में जगह बनाने का मौका हो सकता था। दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी मेसी ने गेम के 14वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई।

 

लेकिन कुछ समय बाद नाइजीरिया टीम ने भी बराबरी का मुकाबला दिखाया। दोनों टीम अंतिम समय तक 1-1 से बराबरी पर थी। अर्जेंटीना के प्रशंसक अपना संयम खो रहें थे। लेकिन मार्कोस रोज़ो ने 86वें गोल करके टीम की जीत सुनिश्चित की। यह अर्जेंटीना की इस विश्व कप में पहली जीत है। पहले मैच में उसने आइसलैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला था। और उसे क्रोएशिया से 3-0 से हार मिली थी।