Home > World > बच्चों को सिखाने के लिए स्कूल में नहीं था कंप्यूटर, इस टीचर ने ब्लैक-बोर्ड को ही बना दिया लैपटॉप

बच्चों को सिखाने के लिए स्कूल में नहीं था कंप्यूटर, इस टीचर ने ब्लैक-बोर्ड को ही बना दिया लैपटॉप

Ghana man teaching computing without computers

डेस्क। स्कूल में बच्चों को शिक्षा देने के लिए आजकल कंप्यूटर की बड़ी जरुरत हो गई है। लेकिन संसाधनों के अभाव में अभी भी बहुत से स्कूल ऐसे है जहां कंप्यूटर नहीं है। लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपको बड़ी हैरानी होगी। घाना के टीचर को स्कूल में पढ़ाने के लिए कंप्यूटर नहीं मिला तो उसने ब्लैक-बोर्ड पर माइक्रोसॉफ्ट वर्ड का चित्र बनाकर बच्चों को पढ़ाया।

Ghana man teaching computing without computers

इसके बाद इस टीचर ने अपने फेसबुक पेज पर इसको शेयर किया। लोग इस टीचर की कलाकारी देखकर हैरान रह गए। इसके बाद सोशल मीडिया पर यह फोटो पूरी दुनिया में वायरल हो चुकी है। लोग इस टीचर से अन्य टीचरों को सबक लेने के लिए भी बोल रहे है। घाना में अभी भी शिक्षा के प्रति ग्रामीण लोगों की जागरूकता नहीं दिखाई पड़ती है।

 

खास बात है इस फोटो के वायरल होने के बाद लोगों ने स्कूल को कई कंप्यूटर दान किए है। इनके साथ में उच्चगुणवत्ता वाले प्रोजेक्टर भी साथ में दिए है। इस टीचर को ये सभी लोग धन्यवाद दे रहे है। और उनकी फोटो में जो कलाकारी दिखाई पड़ रही है उसकी भी खूब प्रशंसा की है। ऐसे अगर सभी टीचर अपनी जिम्मेदारी समझ ले तो शिक्षा जगत में काफी प्रभाव पड़ सकता है।

बेटी ने अपनी किडनी देकर बचाई पिता की जान