Home > Business > चांदी 50 हज़ार के पार, अब सोने की बारी…

चांदी 50 हज़ार के पार, अब सोने की बारी…

22ct gold price today

Gold and Silver Priceभारतीय अर्थव्यवस्था पिछले कुछ सालों में लगातार गिर रही है। पिछले 18 महीनें में GDP में करीब 3.2 की गिरावट किसी अच्छे समय के संकेत नहीं है। कई बड़ी-बड़ी कंपनियों में लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ रहा है। ऐसे में सोने-चांदी (Gold and Silver Price) की बढ़ती कीमतों से आम आदमी के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ती कीमत से सर्राफा व्यापार (Gold and Silver Price) में भी काफी गिरावट देखने को मिल रही है।

दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को चांदी पिछले 5 साल की सबसे बड़ी तेजी के साथ 51 हजार रुपए प्रति किलोग्राम के पार निकल गई और सोना अब तक के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया. बाजार में बुधवार को चांदी 2,530 रुपए की छलांग लगाकर 51,600 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। जयपुर सर्राफा बाज़ार में चांदी करीब 51,800 रूपये में मिल रही है।

सोने के भाव ने भरी नई उड़ान! 40 हजारी हुआ 24 कैरट सोना

चांदी के साथ सोना भी हर दिन ऊंचाई छू रहा है। सोना स्टैंडर्ड 225 रुपए की बढ़त में अब तक के रिकॉर्ड स्तर 40,420 रुपए प्रति दस ग्राम के दाम हो गए है। सोना बिटुर भी इतना ही चढ़कर 40,250 रुपए प्रति दस ग्राम पर रहा। ऐसे में अगर इसी तरह से भाव बढ़ते रहे तो आने वाले समय मिडिल क्लास की पहंच से सोना दूर हो जाएगा।