Home > Strange > Google में ‘भिखारी’ टाइप करने पर दिख रही है इमरान खान की फोटो, पाकिस्तान को लगी मिर्ची!

Google में ‘भिखारी’ टाइप करने पर दिख रही है इमरान खान की फोटो, पाकिस्तान को लगी मिर्ची!

Google Search Bhikhari

डेस्क। इंटरनेट की दुनिया में हर कोई गूगल सर्च करता नज़र आता है। किसी भी जानकारी के लिए दुनियाभर में लोग गूगल पर सर्च करते है। जब आपको पता चले गूगल पर ‘भिखारी’ सर्च करने पर किसी देश के पीएम की फोटो दिखाई दे तो आप अचंभित जरूर होंगे। जी हां, ये बिलकुल सही है.. इस समय गूगल पर भिखारी लिखने पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फोटो नज़र आ रही है।

आपको बता दें गूगल इमेजेज़ में दिख रही फोटो में इमरान खान हाथ में कटोरा लिए नजर आ रहे हैं। हालांकि ये तस्वीर एडिटेड है और इसमें इमरान खान के हाथ में एक कटोरा लेकर भीख मांगते हुए दिखाया गया है। तस्वीर को एडिट कर इमरान को सड़क पर बैठे भिखारियों की तरह दिखाया गया है। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को लेकर लोग पाकिस्तान और इमरान खान का खूब मजाक उड़ा रहे हैं।

आखिर क्यों ”भिखारी” लिखने पर दिख रही इमरान खान फोटो??

दरअसल, गूगल सर्च इंजन को इस तरह बनाया गया है कि जब किसी शब्‍द को बार-बार सर्च जाता है, तब सर्च इंजन उस कीवर्ड को पॉपुलर मानता है. इससे पहले गूगल इमेज सर्च में ‘इडियट’ टाइप करने पर सबसे ऊपर ट्रंप की जो तस्वीर दिखती है। वैसे इस समय पाकिस्तान बहुत बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है। ऐसे में ऐसी फोटो से उनके जले पर नमक छिड़कने का काम कर रही है।