Home > World > मदर्स-डे पर इस ‘मां’ की बहादुरी देख सभी कर रहे है सलाम, बचाई कई बच्चों की जान, देखें वीडियो

मदर्स-डे पर इस ‘मां’ की बहादुरी देख सभी कर रहे है सलाम, बचाई कई बच्चों की जान, देखें वीडियो

gunman shot brave mum school brazil

डेस्क। रविवार(13 मई) को देश-दुनिया में मदर्स-डे की धूम रही। सोशल मीडिया पर लोग अपनी ‘मां’ के साथ फोटो शेयर कर रहे थे। इसमें फिल्म अभिनेता से लेकर तमाम बड़ी-बड़ी हस्तियां भी सोशल मीडिया पर मदर्स-डे पर ‘मां’ को सलाम करते नज़र आए।

gunman shot brave mum school brazil

जब दुनियाभर में लोग फोटोज शेयर कर रहे थे उस समय एक ‘मां’ के सामने अपने छोटे बच्चों के साथ अन्य बच्चों की जिंदगी दांव पर थी। लेकिन फिर उस महिला ने दुनिया को बताया की वाकई ‘मां’ से बढ़कर इस दुनिया में कोई और नहीं है।हम बात कर रहे एक ऐसे दिलदहला देने वाली घटना की जिसे जानकर हर किसी के रौंगटे खड़े हो जाए।

gunman shot brave mum school brazil

ब्राज़ील के सुज़ानों शहर में एक स्कूल में मदर्स-डे मनाया जा रहा था। अपने बच्चों के साथ उन सभी की ‘मां’ भी इसमें शामिल होने पहुंची। तभी अचानक एक शख्स हाथ में रिवॉल्वर लिए महिलाओं से पर्स छीनने लगा। उनके सोने के गहने लूटने लगा। स्कूल के मैन गेट पर छोटे-छोटे बच्चों के साथ सिर्फ महिलाएं मौजूद थी। छीना-झप्पटी में आरोपी ने रिवॉल्वर तान दी।

 

वो उसमे से गोली चलाता उससे पहले ही एक महिला ने अपने पर्स में से रिवॉल्वर निकालकर आरोपी के सीने पर गोली दाग दी। गोली लगने के बाद वो घायल होकर नीचे गिर गया। फिर महिला ने बहादुरी दिखाते हुए उसके पास पड़ी बन्दुक को अपने कब्जे में ले लिया। महिला ने फ़ोन करके पुलिस को मामले की जानकारी दी। उस शख्स ने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया।

Katia da Silva Sastre

ऐसे में वहां मौजूद बच्चों और महिलाओं में डर का माहौल हो गया। वहां मौजूद सभी की सांसे रुक गई। हर कोई उस ‘मां’ सुक्रिया अदा कर रहा था। जो अपने बच्चों के साथ मदर्स-डे के लिए स्कूल पहुंची। जानकारी के अनुसार यह महिला आर्मी अफसर थी। जो मदर्स-डे के चलते छुट्टी पर थी। इस महिला को बहादुरी के लिए सम्मानित किया गया।