Home > Sports > Cricket > क्रिकेट का नया सितारा जोफ्रा आर्चर, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों पर बरपाया कहर

क्रिकेट का नया सितारा जोफ्रा आर्चर, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों पर बरपाया कहर

Headingley Test Jofra Archer

Headingley Test Jofra Archerक्रिकेट के मैदान पर इस समय जोफ्रा आर्चर (Headingley Test Jofra Archer) ने अपनी गेंदबाज़ी से तहलका मचा रखा है। एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले आर्चर(Headingley Test Jofra Archer) ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों पर जमकर कहर बरपाया। जिसका नतीजा ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम मात्र 179 रनों पर ढेर हो गई। आर्चर ने 6 बल्लेबाज़ों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया।

ये भी पढ़े: क्रिकेट के मैदान पर नया स्पीड स्टार है जोफ्रा आर्चर

आपको बता दें जोफ्रा आर्चर को विश्व कप की टीम में शामिल करने के लिए इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने अपने सारे नियम कानून तोड़ दिए थे। आर्चर की बदौलत इंग्लैंड विश्व कप चैम्पियन बनने में भी कामयाब हुआ। आर्चर 150 की स्पीड से बाउंसर डालकर बल्लेबाज़ों काफी परेशान करते है। बड़े-बड़े बल्लेबाज़ उनके सामने ढेर होते नज़र आते है। आर्चर वेस्टइंडीज की अंडर 19 टीम के लिए भी खेल चुके है।

ये भी पढ़े: जोफ्रा आर्चर की कहर बरपाती गेंद, सिर पर गेंद लगने से घायल हुए स्मिथ

43 रनों के स्कोर में खोए 8 विकेट
एक समय ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो विकेट खोने के बाद शानदार लय बना ली थी। डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने दो विकेट जल्दी खोने के बाद टीम के स्कोर को 136 तक पहुंचा दिया था। लेकिन उसके बाद आर्चर का कहर ऑस्ट्रेलियाई टीम पर काफी भारी पड़ा। टीम 179 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।