Home > Sports > Cricket > INDvsAUS T20: आज के मैच में बुमराह तोड़ सकते हैं इस गेंदबाज का रिकार्ड, जानिए…

INDvsAUS T20: आज के मैच में बुमराह तोड़ सकते हैं इस गेंदबाज का रिकार्ड, जानिए…

IND vs AUS 2nd T20 live

गुवाहाटी। भारत व अॉस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच अाज शाम 7 बजे गुवाहाटी में खेला जाने वाला है। विराट सेना इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। फिलहाल, भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच 9 विकेट से अपने नाम किया था। इसी के साथ भारत इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। साथ ही अॉस्ट्रेलियाई टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में खुद को बनाए रखने की कोशिश करेगी।

 

अापको बता दें कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज और योकर मैन के नाम से मशहूर जसप्रीत बुमराह यदि इस मैच में 2 विकेट लेते है तो वह भारतीय टीम के रविचंद्रन अश्विन को अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैचों में विकटे के मामले में पीछे छोड़ देगें। इसी मुकाम को हासिल करते हुए वह अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

 

अश्विन ने अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में कुल 9 मैच खेले हैं, जिसमें अश्विन ने 10 विकेट लिए है। फिलहाल, अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट इन्हीं के नाम है। लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 5 मैचों में 9 विकेट ले चुके हैं। इसी के साथ वह दूसरे नंबर पर है। बुमराह ने यह कारनामा सिर्फ 5 मैचों में पूरा किया है।