Home > Sports > Cricket > INDvNZ : सीरीज हार कर भी भारतीय खेलप्रेमियों का दिल जीत गए कीवी खिलाड़ी

INDvNZ : सीरीज हार कर भी भारतीय खेलप्रेमियों का दिल जीत गए कीवी खिलाड़ी

ind vs nz odi series final match

डेस्क। रविवार को खेले गए एकदिवसीय सीरीज के अंतिम मैच में भारत ने न्यूजीलैंड 6 रनों से हरा क्र रोमांचक जीत दर्ज की। भारत ने पहले खेलते हुए 337 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। कीवी खिलाड़ियों ने पहले ओवर से भारतीय गेंदबाज़ों की जमकर क्लास ली। लक्ष्य के बिल्कुल पास जाकर कीवी खिलाड़ी मैच हार गए। हार के भी मेहमान खिलाड़ियों ने खेल भावना का परिचय देते हुए भारतीय लोगों का जीत लिया।

 

– रोहित-कोहली का धमाका :

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियम्स ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। शिखर धवन कुछ खास नहीं कर पाए। धवन के आउट होने के बाद शुरू हुआ रोहित और कोहली का जलवा। दोनों खिलाड़ियों शतक लगाते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। रोहित शर्मा ने 147 और विराट कोहली ने 113 रन बनाए। विराट कोहली का यह 32वां एकदिवसीय शतक था।

ये भी पढ़ें: डेविड मिलर ने टी-20 क्रिकेट में जमाया सबसे तेज़ शतक

– मुनरो, लाथम और विलियम्स का काउंटर अटैक :

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरे कीवी खिलाड़ीयों ने शुरू से आक्रमक खेलना शुरू किया। मुनरो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 62 गेंदों में 75 रन बनाकर आउट हो गए। एक तरफ विलियम्स ने मोर्चा संभाले रखा था। कीवी कप्तान भी 64 रन बनाकर आउट हो गए। पहले मैच के हीरो लाथम और टेलर ने एक समय न्यूजीलैंड की जीत निश्चित कर दी। लेकिन टेलर और लाथम के आउट होने के बाद समीकरण बदल गया।

 

– लाथम का रन आउट मैच का टर्निंग पॉइंट :

एक समय सीधी जीत रही कीवी टीम के मैच हारने का कारण लाथम का रन आउट होना साबित हुआ। 52 गेंदों पर 65 रन बनाकर खेल रहे लाथम एक रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए। उसके बाद आए बल्लेबाज़ों ने किए टीम की नैया डूबो दी। और मेहमान टीम 6 रनों से मैच हार गई।