Home > Sports > Cricket > India Vs New Zealand Odi 2020: 31 साल बाद वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप हुई टीम इंडिया, ये तीन कारण है मुख्य…

India Vs New Zealand Odi 2020: 31 साल बाद वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप हुई टीम इंडिया, ये तीन कारण है मुख्य…

India Vs New Zealand Odi 2020

डेस्क। न्यूजीलैंड टीम ने भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर टी-20 सीरीज में मिली हार का बदला चुकता किया। तीसरे वनडे में में मेजबान कीवी टीम ने भारतीय टीम को पांच विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। ये 31 साल बाद ऐसा मौका है जब किसी टीम ने भारतीय टीम को वनडे श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया है। इससे पहले इस रिकॉर्ड की बात करे तो वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 5-0 से हराया था।

विराट सेना के लिए वनडे सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण रही। लेकिन टी-20 सीरीज में सफाया करने के बाद वनडे सीरी में एक भी मैच नहीं जीत पाने का मलाल टीम इंडिया को जरूर होगा। अब टेस्ट सीरीज में भी मेजबान न्यूजीलैंड टीम का मनोबल काफी ऊंचा रहने वाला है। चलिए हम आपको बताते है वो तीन मुख्य कारण जिनके कारण वनडे में एक भी मैच नहीं जीत पाई टीम इंडिया…

इस सीरीज में टीम की ओपनिंग जोड़ी ने भारतीय टीम ने खूब निराश किया है। रोहित और धवन की गैर मौजूदगी में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शाह के पास एक अच्छा अवसर था अपने आप को साबित करने का लेकिन ये दोनों टीमों ही मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। जिसका नतीज टीम के मिडिल आर्डर पर दबाब बढ़ गया।

इस सीरीज भारतीय गेंदबाजज़ों ने भी काफी निराश किया। तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह पूरी सीरीज में साधारण गेंदबाज़ी करते नज़र आए। इसके अलावा युवा शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी ने भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। स्पिन गेंदबाज़ी में भी चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी ज्यादा विकेट नहीं निकाल पाई।

भारतीय टीम ने जिस फील्डिंग के दम पर विश्व क्रिकेट में अपनी धाक जमाई है, इस पूरी सीरीज के दौरान वह दयनीय स्थिति में रही। भारतीय फील्डरों ने पूरी सीरीज में अहम मौकों पर कैच टपकाए जो अंत में जाकर निर्णायक साबित हुए।