Home > Sports > Cricket > India vs West Indies 1st ODI : वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का किया फैसला

India vs West Indies 1st ODI : वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का किया फैसला

India vs West Indies 1st ODI

India vs West Indies 1st ODI। टी-20 सीरीज में हार के बाद रविवार को विंडीज टीम भारतीय टीम के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत करने उतरी। विंडीज टीम के कप्तान पोलार्ड ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला किया। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस पिच पर स्पिन गेंदबाज़ों को सहायता मिलने की उम्मीद है।

शानदार फॉर्म में है विराट सेना:

टीम इंडिया वनडे क्रिकेट में इस समय बेहद शानदार फॉर्म में है। ऐसे में यह मैच वेस्ट इंडीज के लिए जीतना आसान नहीं होगा। इस समय टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी कमान रोहित शर्मा, कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल के कन्धों पर है। उसके बाद टीम के पास शानदार बल्लेबाज़ी क्रम मिडिल आर्डर में देखने को मिलता है। ऐसे में किसी भी टीम के लिए भारतीय टीम को हराना एक बड़ी चुनौती साबित होती है।

चेन्नई की इस पिच पर स्पिन गेंदबाज़ दिखाएंगे कमाल:

चेन्नई की इस धीमी पिच पर स्पिन गेंदबाज़ों को पिच से खूब सहायता मिलेगी। भारतीय टीम की जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ों की क्लास लेंगे। लेकिन इस मैच में कप्तान कोहली ने चहल को मौका ना देते हुए ऑलराउंडर शिवम् दुबे को टीम में शामिल किया है। विंडीज टीम पिछले कुछ समय से वनडे में पूरी तरह से फ्लॉप रही है। टीम ने अगस्त 2014 के बाद से पिछले 16 द्विपक्षीय सीरीज में से एक भी सीरीज नहीं जीती है। अब देखना है की विराट सेना के सामने विंडीज टीम हार का सिलसिला तोड़ पाती है या नहीं।

टेस्ट में ऐसे तो 2000 से ज्यादा मैच हुए है लेकिन.. इन दो टेस्ट में जो हुआ वो इतिहास बन गया

पहले मैच के लिए दोनों टीम इस प्रकार है:

वेस्टइंडीज : शाई होप (विकेटकीपर), सुनील अम्ब्रीश, शिमरॉन हेटमएर, निकोलस पूरन, रोस्टोन चेस, कीरोन पोलार्ड(कप्तान), जैसन होल्डर, कीमों पॉल, हेडन वाल्श, अलजारी जोसफ, शेल्डन कॉट्रेल

इंडिया : लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अयर, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), केदार जाधव, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मुहम्मद शमी