Home > Sports > Cricket > India vs West indies 3rd T20: विराट सेना के सामने विंडीज टीम चारों खाने चित, 67 रनों से जीता मैच

India vs West indies 3rd T20: विराट सेना के सामने विंडीज टीम चारों खाने चित, 67 रनों से जीता मैच

India vs West indies 3rd T20

India vs West indies 3rd T20| भारतीय टीम ने बुधवार को खेले गए मैच में विंडीज (India vs West indies 3rd T20) टीम को 67 रनों से हारते हुए सीरीज 2-1 अपने नाम कर ली। इस सीरीज के दूसरे मैच को छोड़ दे तो बाकी दोनों मैचों में विराट सेना का दमख़म काफी देखने को मिला। विंडीज के खिलाफ यह भारत की लगातार तीसरी सीरीज जीत थी। अंतिम और तीसरे मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की।

ऐसा रहा इंडिया के ओपनर का जलवा:

आपको बता दें पहले खेलते हुए टीम ने निर्धारित 20 ओवर 240 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। जबाब में विंडीज टीम मात्र 173 रनों पर सिमट गई। विंडीज कप्तान पोलार्ड ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला किया। जिसे भारतीय बल्लेबाज़ों ने गलत साबित कर दिखाया। टीम इंडिया की तरफ से ओपनर लोकेश राहुल और रोहित शर्मा ने पहले ही ओवर से विंडीज गेंदबाज़ों की जमकर क्लास लगाई। लोकेश राहुल ने 91 रनों की बेहतरीन पारी खेली तो हिटमैन ने भी ने 34 गेंदों में 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

कप्तान कोहली ने फिर दिखाया दम: 

इस मैच में एक बार फिर कप्तान कोहली ने अपनी पारी बदौलत बता दिया की उनसे बेहतरीन बल्लेबाज़ इस युग में कोई और नहीं है। रोहित शर्मा और पंत के लगातार विकेट गिरने के बाद कप्तान ने मोर्चा संभाला। कोहली ने 29 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली। टी-20 में ये उनकी सबसे तेज़ फिफ्टी थी। कोहली ने सिर्फ 21 गेंदों पर अपना 24 वां अर्धशतक जमा दिया। हालांकि भारतीय टीम की तरफ से ऋषभ पंत ने एक बार फिर निराश किया। और बिना खाता खोले आउट होकर वापस पैवेलियन चले गए।

ICC Under 19 World Cup: टीम इंडिया का ऐलान, प्रियम गर्ग को मिली कमान

  • मैच में बने ये दो बड़े रिकार्ड्स:

https://twitter.com/BCCI/status/1204828568343048192

  1. भारतीय टीम ने विंडीज को लगातार तीसरी सीरीज में हराया है। विराट सेना के आगे वेस्ट इंडीज के खिलड़ियों ने तीसरे मैच में आत्मसमर्पण कर दिया। इस सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम किया है।
  2. इस मैच में रोहित शर्मा ने अपने करियर में छक्कों का बड़ा रिकॉर्ड बनाया। इस मैच में रोहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए। सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड वैसे वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (534) के नाम है। उनके बाद दूसरे नम्बर पर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (476) का नाम आता है।

टीमें-

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर.

वेस्टइंडीज: लेंडल सिमंस, इविन लुईस, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श, शेल्डन कॉटरेल, केसरिक विलियम्स, खैरी पीयरे.