Home > Sports > Cricket > वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में कोहली-रोहित आमने-सामने, जानिए आखिर क्यों?

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में कोहली-रोहित आमने-सामने, जानिए आखिर क्यों?

India vs West Indies T20

India vs West Indies T20| भारतीय टीम शुक्रवार से वेस्टइंडीज टीम (India vs West Indies T20) के खिलाफ शुरू हो रही टी-20 श्रृंखला की तैयारी में जुटी है। टी-20 (India vs West Indies T20) में विराट सेना का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बहुत शानदार रहा है। लेकिन वेस्टइंडीज टीम को टी-20 की सबसे खतरनाक टीम माना जाता है। विंडीज टीम के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन कर चुके है।

इस सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा का अहम रोल रहने वाला है। अगर दोनों में से एक का भी बल्ला चल जाएगा तो वेस्टइंडीज के लिए मैच जीतना काफी मुश्किल काम हो जाएगा। इस सीरीज में इन दोनों खिलाडियों के बीच प्रतिस्‍पर्धा रहने वाली है। दोनों इस समय टी-20 के एक बड़े रिकॉर्ड को सयुंक्त रूप से कब्ज़ा किए हुए है। दोनों की निगाहें उस रिकॉर्ड को अपने नाम करके पहले स्थान पर काबिज होने का लक्ष्य पर रहेंगे। चलिए हम आपको बताते है ऐसा कौनसा रिकॉर्ड है जिसके लिए दोनों के बीच मारामारी रहेगी।

टी-20 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों संयुक्त रूप से पहले स्थान पर काबिज है। जहां विराट कोहली ने मात्र 72 मैचों में अब तक 22 अर्धशतक लगाए है। वहीं रोहित शर्मा ने भी 101 मैचों में 22 अर्धशतक लगाकर पहले स्थान पर अपना कब्ज़ा जमा रखा है। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने अपने टी-20 करियर में 4 शतक भी लगाए है। इस तीन मैचों की सीरीज में ये तो लगभग तय है की दोनों में से कोई ना कोई अर्धशतक जरूर लगाएगा। अब देखना है कि दोनों में से कौन पहले फिफ्टी जड़कर नंबर 1 पर पहुंचेगा।

ICC Under 19 World Cup: टीम इंडिया का ऐलान, प्रियम गर्ग को मिली कमान