Home > Sports > Cricket > IPL 2018: मैच की वो दस गेंद जो शायद क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं देखने को मिली!

IPL 2018: मैच की वो दस गेंद जो शायद क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं देखने को मिली!

ipl 2018 kkr vs rr

डेस्क। आईपीएल के अंतिम दौर के मैच शुरू हो चुके है। टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने का प्रयास कर रही है। मंगलवार को खेले गए मैच में कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट से हरा दिया। और अपनी प्लेऑफ के लिए जगह मजबूत बना ली है। लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा देखने को मिला जो क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शायद कभी नहीं देखने को मिलता है।

ipl 2018 kkr vs rr

राजस्थान की तरफ से ओपनर राहुल त्रिपाठी और जोस बटलर ने शुरुआत में बहुत ही शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए कोलकाता के गेंदबाज़ों की धज्जियां उड़ा दी। दोनों ने मिलकर दूसरे और तीसरे ओवर में बहुत ही बड़ा कमाल कर दिखाया। पहले दूसरे ओवर में राहुल ने पी. कृष्णा के ओवर में अंतिम चार गेंदों पर एक छक्का और 3 चौके जड़े।

ipl 2018 kkr vs rr

वहीं अगले ओवर में शिवम मावी की बटलर ने क्लास लगा दी। बटलर ने लगातार 6 गेंदों पर 6 बॉउंड्री लगाकर मावी की हेकड़ी निकाल दी। जिसमें चार चौके और 2 छक्के शामिल थे। ऐसे में लगातार दस गेंदों पर दस बार गेंद सीमा रेखा के बाहर गई।

 

लेकिन इसके बाद राजस्थान के बल्लेबाज़ों पर कुलदीप यादव का कहर बरपा। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम 19 ओवर में 142 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कुलदीप यादव को 20 रन देकर 4 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

 मैच का स्कोर कार्ड:

राजस्थान रॉयल्स:
142/10 (जोस बटलर 39, कुलदीप यादव 20/4, आंद्रे रसेल 13/2)

कोलकाता नाइट राइडर्स
145/4 (क्रिस लिन 45, दिनेश कार्तिक 41*, बेन स्टोक्स 15/3)