Home > Sports > Cricket > IPL Auction 2020 Date: इस दिन होगी आईपीएल के 13वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी

IPL Auction 2020 Date: इस दिन होगी आईपीएल के 13वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी

IPL Auction 2020 Date

IPL Auction 2020 Date| भारत में क्रिकेट प्रेमियों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल एक त्यौहार की तरह है.. दुनियाभर में मशहूर इस टी-20 लीग के 13वें संस्करण की तैयारियां शुरू(IPL Auction 2020 Date) हो चुकी हैं। अब तक आईपीएल के कुल 12 संस्करण हो चुके है.. अगले संस्करण के लिए सभी आठ फ्रैंचाइजियों ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। आपको बता दें 13 वां संस्करण अप्रेल 2020 में खेला जायेगा।

आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी पहली बार कोलकाता में होने वाली हैं। 19 दिसंबर को होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी के लिए अब टीमों ने नए तरीके से सोचना शुरू कर दिया है, यही कारण है कि टीमों ने कई खिलाड़ियों को बाहर कर अपने पर्स की राशि में बढ़ोतरी भी की है। आईपीएल 2018 की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रूपये में खरीदा था। इस बार ग्लेन मैक्सवेल पर सबकी नज़र रहने वाली है..

नीलामी से पहले शुरू किए गए ट्रेडिंग विंडो के तहत सभी फ्रैंचाइजियों ने मिलकर 71 खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है। वहीं 35 विदेशी खिलाड़ियों सहित कुल 127 खिलाड़ियों को टीमों ने अपने साथ बनाए रखा है। अब देखना कौनसी टीम किस खिलाड़ी पर अपना दांव लगाती है..

कोहली की ‘विराट’ पारी.. अफ़्रीकी गेंदबाज़ों के छुड़ाए पसीने