Home > Sports > Cricket > IPL10 फाइनल : आज महेंद्र सिंह धोनी है मुंबई इंडियंस के सामने सबसे बड़ी चुनौती…

IPL10 फाइनल : आज महेंद्र सिंह धोनी है मुंबई इंडियंस के सामने सबसे बड़ी चुनौती…

डेस्क। आईपीएल 10 का खिताबी मुकाबला रविवार को राजीव गांधी स्टेडियम हैदराबाद में मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के बीच खेला जाएगा। इसमें जहां मुंबई अनुभव में भारी है तो पुणे सुपरजाइंट को मनोवैज्ञानिक बढ़त मिली हुई है।

 

इस बार भी आईपीएल के हर मैच पर करोड़ों रुपए का सट्टा लगा है। सट्टेबाज़ों की शुरू से ही स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली पुणे पहली पसंद रही है। टीम में दुनिया का महान विकेटकीपर बल्लेबाज़ धोनी, धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, भरोसेमंद भारतीय ओपनर बल्लेबाज़ अंजिक्य रहाणे और विश्व का नंबर एक गेंदबाज़ इमरान ताहिर की बदौलत टीम आज फाइनल में पहुंची है।

 

– स्टोक्स और ताहिर के जाने से कमजोर हुई पुणे :

टीम के दो बड़े नाम बेन स्टोक्स और इमरान ताहिर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए आईपीएल बीच में छोड़कर अपनी टीमों के साथ जुड़ गए है। इन दोनों खिलाडियों के जाने से पुणे टीम काफी कमजोर लग रही है। लेकिन धोनी की फॉर्म से टीम को एक नई उम्मीद मिली है। अब देखना है धोनी और स्मिथ पुणे को यह खिताब दिला पाते है है या नहीं।

 

– सटोरियों की माने तो सबसे ज्यादा पैसा इन दोनों टीमों पर लगा है :

आईपीएल की शुरुआत में किसी ने नहीं सोचा था कि पुणे टीम इस बार खिताब जीतने के इतनी करीब होगी। आईपीएल के शुरुआत से ही पुणे और मुंबई के कप जीतने पर ज्यादा पैसे लगे थे। अब इन दोनों टीमों में से खिताब किसके नाम होता है यह आज पता चल जाएगा।

 

– स्मिथ मैच के दौरान धोनी से लेते है सलाह :

पिछली बार पुणे की कप्तानी धोनी के हाथों में थी, लेकिन इस बार अचानक टीम मैनेजमेंट ने बड़ा बदलाव करते हुए टीम की कप्तानी स्मिथ को सौंपी। स्मिथ टीम के कप्तान बने लेकिन मैच के दौरान अहम् फैसले के लिए उन्होंने धोनी की सलाह पर काम किया। मैच जीतने के बाद स्मिथ धोनी की तारीफ़ जरूर करते थे। और आज के मैच के लिए भी धोनी की मौजूदगी पुणे को कप का प्रबल दावेदार बनाती है।

Leave a Reply