Home > Rajasthan > जयपुर में इंटरनेशनल आर्ट फेस्टिवल की तैयारी शुरू, जानिए…

जयपुर में इंटरनेशनल आर्ट फेस्टिवल की तैयारी शुरू, जानिए…

jaipur international art festival

डेस्क। जयपुर में हो रहे इंटरनेशनल आर्ट फेस्टिवल की तैयारियां अपने चरम पर है। देश-विदेश के 2 दर्ज़न से अधिक मास्टर आर्टिस्ट, सिनेमा और टीवी के कई प्रख्यात कलाकार अपने ब्रश से दुनिया को रंगो से सराबोर करते नज़र आएंगे। इस फेस्टिवल में देश और देश के बाहर के कलाकारों का स्वागत करते हुए ग्रैंड मेपल के ओनर सुधीर निझावन ने बताया कि जयपुर में इस तरह के अतर्राष्ट्रीय महोत्सव से प्रदेश और जयपुर के टूरिज्म इंडस्ट्री को वैश्विक पहचान मिलेगी।

 

फेस्टिवल के डायरेक्टर गीता दास और अविनाश त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि इंटरनेशनल आर्ट फेस्टिवल में बहुत से रूरल और ट्राइबल एरिया के उपेक्षित और गुमनाम कलाकारों को विश्व प्रसिद्ध कलाकारों के साथ अपनी कलाकृति को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। अनिमेष फिल्म्स के अविनाश त्रिपाठी ने इस आयोजन को अलग अलग कला का अनूठा संगम बताया। उन्होंने ये भी कहा कि अभिनय, पेंटिंग, मूर्ती सहित बहुत से कला को एक साथ देना एक अलग अनुभव होगा।

 

22 अक्टूबर से होने वाली इस फेस्टिवल में मास्टर कलाकारों के साथ फिल्म और टीवी के भी बहुत से प्रतिष्ठिति कलाकार भी शामिल हो रहे है। इन कलाकारों में मुख्य रूप से अनुराधा पटेल, कंवलजीत सिंह, बेहराम राणा, रुषाद राणा, ट्विंकल, मधुसूदन जी आदि है।