Home > India > जन्माष्टमी 2018: पैसों की किल्लत चल रही है तो जन्माष्टमी पर करें ये विशेष उपाय..

जन्माष्टमी 2018: पैसों की किल्लत चल रही है तो जन्माष्टमी पर करें ये विशेष उपाय..

janmashtami 2018 upay

डेस्क। देश में आज और कल जन्माष्टमी की धूम रहेगी। ज्यादातर जगह रविवार को जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा। तो का जगह सोमवार को। जन्माष्टमी भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाने वाला बड़ा पर्व है। इस दिन भगवान कृष्ण की पूजा और व्रत का बड़ा महत्व बताया गया है। कहते है इस दिन कान्हा जी से मांगी गई हर चीज़ मिल जाती है।

जन्माष्टमी 2018: प्रेमी जोड़ों के लिए बेहद ख़ास है जन्माष्टमी, करें ये उपाय

अगर आपके व्यापार में पैसों की तंगी चल रही है तो शायद भगवान कृष्ण को प्रसन्न करने का इससे अच्छा मौका कोई और नहीं हो सकता है। कृष्ण जन्माष्टमी के दिन कुछ उपाय करने से आपकी पैसों से जुड़ी परेशानी दूर हो जाएगी। आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय।

 

1. इस दिन व्रत के साथ दान का बड़ा महत्व बताया गया है। जन्माष्टमी के दिन व्यापार के लिए सबसे अचूक उपाय गरीबों को फल और अनाज का दान करना है। इस दिन दान करना बड़ा ही लाभकारी माना गया है। इससे भगवान कृष्ण प्रसन्न होते है।

जन्माष्टमी 2018: इस दिन पड़ रही है जन्माष्टमी, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि..

2. तुलसी की पूजा: कान्हा जी को खुश करने के लिए इस दिन तुलसी की पूजा करनी बहुत आवश्यक है। क्योकिं कान्हा जी को तुलसी बहुत प्रिय है। कृष्ण जन्माष्टमी के दिन शाम के समय तुलसी पूजन करें। इससे व्यापार में लाभ तो मिलेगा ही घर पर भी शान्ति रहेगी।

 

3. कान्हा जी की पूजा विधि-विधान से करें। आपको पहले भी बताया है की पूजा का बड़ा महत्व है। पूजा के बाद कान्हा जी को माखन-मिसरी भोग लगाएं। तो इस दिन माखन मिसरी का भोग लगाने से भी कान्हा बहुत प्रसन्न होते हैं।

– आचार्य लवलेशानंद शुक्ल

Janmashtami 2018: पूजा के समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान, पूजन में शामिल करें ये सामग्री