Home > Sports > Cricket > T20 में भारतीय टीम के इस गेंदबाज ने नेहरा को दी मात, जानिए कैसें…

T20 में भारतीय टीम के इस गेंदबाज ने नेहरा को दी मात, जानिए कैसें…

jasprit bumrah become second most wicket taker bowler

डेस्क। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों अपने सर्वश्रेष्ठ खेल की बदौलता सुर्खियों में है। बुमराह ने हाल ही में अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। साथ ही बुमराह ने अपने खेल का लय बरकरार रखा है। उन्होंने अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में बुमराह ने 3 अोवर में 17 रन देकर 2 विकेट हासिल किए है।

 

भारतीय टीम ने पाचं वनडे मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम करने के बाद अब टी20 में पहले मैच में रोमांचिक जीत के बाद अब तीन टी20 मैचों की सीरीज को 1-0 से अपने नाम दर्ज की है।तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारत के टी-20 में विकेट लेने वाले दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं। उनके नाम अब 36 टी-20 अंतरराष्ट्रीय विकेट हो गए हैं। बुमराह ने यह उपलब्धि 26वें मैच में हासिल की है। उन्होंने इस मामले में भारतीय टीम के आशीष नेहरा को पीछे छोड़ दूसरा स्थान हासिल किया है। नेहरा के नाम टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 34 विकेट हैं। वहीं इस मामले में 52 विकेटों के साथ सबसे ऊपर रविचंद्रन अश्विन हैं।

 

वहीं अश्विन ने 46 टी-20 मैचों में 22.94 की औसत और 6.97 की इकोनॉमी से 52 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8 रन देकर 4 विकेट है। आशीष नेहरा ने 26 टी-20 मैचों में 34 विकेट हासिल किए हैं।