Home > Elections > झारखंड में हेमंत सोरेन ने ली सीएम पद की शपथ, कई दिग्गज नेता हुए शामिल

झारखंड में हेमंत सोरेन ने ली सीएम पद की शपथ, कई दिग्गज नेता हुए शामिल

Jharkhand New CM

Jharkhand New CM। रविवार को एक बार फिर झारखंड में विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन देखने को मिला। झारखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर हेमंत सोरेन ने शपथ ली। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर विपक्ष के तमाम बड़े नेता शामिल हुए।

आपको बता दें झारखण्ड के नए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी मौजूद रहे। झारखंड मुक्ति मोर्चा चुनावों में 30 सीटें मिली है। इसके अलावा प्रदेश के प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी को इस चुनाव में 25 सीट मिली है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और आदिवासी नेता शिबू सोरेन के बेटे हेमंत इन चुनावों में जेएमएम-कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के गठबंधन का चेहरा थे।

गौरतलब है कि लोकसभा में पीएम मोदी को मिली अपार जीत के बाद से विपक्ष एकजुटता दिखा रहा है। पहले हरियाणा में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन करके सबको चौंका दिया था। उसके बाद महाराष्ट्र और फिर झारखण्ड चुनाव में अमित शाह भी कमाल नहीं दिखा पाए। लगातार दूसरे चुनाव में विपक्ष ने मिलकर सरकार बनाई। आने वाले समय में दिल्ली और कोलकाता में होने वाले चुनाव में भी विपक्ष ऐसे ही एकजुटता दिखाने का प्रयास करेगा।