Home > Sports > Cricket > आज से इंग्लैंड के सामने होगी ‘विराट’ चुनौती, पहले टी-20 में टीम इंडिया का पलड़ा भारी

आज से इंग्लैंड के सामने होगी ‘विराट’ चुनौती, पहले टी-20 में टीम इंडिया का पलड़ा भारी

live update eng vs ind 1st t20

डेस्क। विश्वकप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम मंगलवार से इंग्लैंड के खिलाफ अपना दम-ख़म दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार है। अपने होम ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया का वनडे और टी-20 में सफाया करने वाली इंग्लिश टीम को अब ‘विराट’ चुनौती मिलने वाली है। तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच मंगलवार को ओल्ड ट्रॅफर्ड के मैदान पर खेला जाएगा।

live update eng vs ind 1st t20

– भारतीय टीम बल्लेबाज़ी में दिखा रही है दम:

इस सीरीज की बात करें तो यह मुकाबला इंग्लिश गेंदबाज़ों और भारतीय बल्लेबाज़ों के बीच रहने वाला है। जहां एक तरफ इंग्लैंड के पास टॉप क्लास फ़ास्ट गेंदबाज़ है तो वहीं टीम इंडिया की ताकत पूरी दुनिया जानती है। टीम इंडिया के पास कोहली, रोहित, धवन और पंड्या जैसे धुरंधर किसी भी गेंदबाज़ी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने का माद्दा रखते है।

live update eng vs ind 1st t20

– आयरलैंड का किया सफाया:

इस सीरीज से पहले इंडिया ने आयरलैंड को बुरी तरह से हराया है। आयरलैंड के खिलाफ टीम के सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था। दोनों मैचों में टीम ने 200 का स्कोर पार किया था। जिसमे ख़ास बात है टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ और कप्तान कोहली दोनों मैचों में कुछ अच्छा नहीं कर पाए थे।

 

– यादव-चहल की फिरकी:

टीम इंडिया के गेंदबाज़ी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार के साथ उमेश यादव तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण संभालेंगे। वहीं स्पिन गेंदबाज़ी की कमान कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के हाथों में होगी। यादव की गूगली के आगे इंग्लिश बल्लेबाज़ आईपीएल में पहले भी क्लीन ‘बोल्ड’ हुए है।