Home > Sports > Cricket > इस सात फ़ीट लम्बे गेंदबाज का चमत्कार! टी-20 में 4 ओवर, 3 मेडन, 2 विकेट और एक रन

इस सात फ़ीट लम्बे गेंदबाज का चमत्कार! टी-20 में 4 ओवर, 3 मेडन, 2 विकेट और एक रन

mohammad Irfan

डेस्क। क्रिकेट को अनिश्चिताओं का खेल भी कहा जाता है। ब्रेडमैन ने अपने करियर में 99.99 की औसत उसका सबसे नायब उदहारण है। या फिर सचिन के क्रिकेट में 100 शतक। लेकिन शनिवार को खेले गए मैच में जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं माना जा रहा है। यह टी-20 इतिहास का सबसे कम इकोनॉमी वाला ओवर माना जा रहा है। 

mohammad Irfan

क्रिस गेल और इवन लेविस को पूरी दुनिया जानती है। जब ये दोनों मैदान पर हो तो गेंदबाज़ के पसीने छूट जाते है। गेंदबाज़ को गेंदबाज़ी करते समय चौक्के या छक्के का दर सताता रहता है। डॉट बॉल तो दूर की बात। लेकिन पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद इरफ़ान ने इन दोनों के सामने वो कर डाला जो आज तक टी-20 क्रिकेट में ही नहीं हुआ। जिसको भी इसके बारे में पता चल रहा है वो हैरान रह गया।

– 4 ओवर, 3 मेडन, 2 विकेट और एक रन:

जी हां, यह सुनने में शायद बहुत ही आसान लग रहा है लेकिन गेल-और लेविस के सामने इरफ़ान ने कुछ इसी तरह ही ख़ातिलाना गेंदबाज़ी की। दोनों को आउट करके यह ऐतिहासिक स्पेल डाला। जो शायद पहले कभी नहीं देखने को मिला। एक रन वो भी इरफ़ान के ओवर के अंतिम गेंद पर बना। पहले तीनों लगातार ओवर मेडन डालें। जिसमें दो विकेट चटकाए। गेल और लेविस दोनों ही खाता नहीं खोल पाए।