Home > India > मुंबई में बारिश से हाहाकार, सड़कें पानी से लबालब

मुंबई में बारिश से हाहाकार, सड़कें पानी से लबालब

mumbai heavy rains


Mumbai Heavy Rains। इस बार पुरे देश के ज्यादातर हिस्सों में (Mumbai Heavy Rains) बारिश पिछले कुछ सालों में सबसे ज्यादा हुई है। हालांकि मानसून अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। लेकिन मुंबई में लगातार मूसलाधार बारिश होने से शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है। मुंबई से भारी बारिश के कारण यातायात और लोकल ट्रेनें भी काफी प्रभावित हैं।

इस भारी बारिश में लोगों को परेशानी तो हो रही है। लेकिन फिर भी प्रशासन काफी प्रयास कर रहा है। मगर बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। रुक-रुक के हो रही बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया है। मुंबई में बुधवार तड़के हुई बारिश के कारण किंग्स सर्कल रेलवे स्टेशन और गांधी मार्केट के पास के इलाकों में जलभराव हो गया।

बीएमसी ने तेज़ वर्षा को नज़र में रखते हुए स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी। साथ ही, यह आदेश जारी किया है कि जिन स्कूलों में बच्चे पहुंच चुके हैं, वहां का स्कूल प्रशासन उनकी सुरक्षा का ध्यान रखे और उनके घर पहुंचाएं। इससे एक दिन पहले ही मंगलवार को मौसम विभाग ने मुंबई और आसपास के इलाकों में अगले दो दिन भारी बारिश का अनुमान लगाया गया था। मुंबई पुलिस ने इसके बाद लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा था।