Home > Sports > ASIAN GAMES: झुंझुनूं के ओमप्रकाश ने सोना जीतकर बढ़ाया देश का मान, पूर्व सीएम ने कुछ इस अंदाज़ में दी बधाई

ASIAN GAMES: झुंझुनूं के ओमप्रकाश ने सोना जीतकर बढ़ाया देश का मान, पूर्व सीएम ने कुछ इस अंदाज़ में दी बधाई

Om prakash jhunjhunu

डेस्क। देश में सैनिक जिलें से मशहूर झुंझुनूं में एक बार फिर ख़ुशी की लहर है। एशियन गेम्स 2018 में यहां के लाल ओमप्रकाश ने गोल्ड मैडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। एशियन गेम्स के छठें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने रोइंग मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर गोल्ड और दो ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं। भारतीय रोइंग टीम ने (नौकायन) पुरुषों की ‘क्वाडरपल स्कल्स स्पर्धा’ में गोल्ड मेडल जीता। इस टीम का सदस्य झुंझुनूं का ओमप्रकाश भी था।

 

भारत का एशियाई खेल 2018 में यह पांचवां गोल्ड है। स्वर्ण सिंह, दत्तु भोकनल, ओम प्रकाश और सुखमीत की टीम ने भारत को रोइंग में गोल्ड मेडल दिलाया। वहीं भगवान सिंह और रोहित ने लाइटवेट डबल स्कल्स में यह ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। आपको बता दें ओमप्रकाश झुंझुनूं के बुडाना का निवासी है जो अभी सेना में हवलदार के पद पर भी है।

झुंझुनूं के इस लाल की कामयाबी पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके बधाई दी। पूर्व सीएम ने पूरी टीम के खिलाडियों की इस तस्वीर भी शेयर की। भारतीय टीम ने फाइनल में 6 मिनट और 17.13 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया।