Home > India > डॉक्टर ने अपनी शादी में 11 जरूरतमंद लड़कियों की संपूर्ण शिक्षा का उठाया जिम्मा, लोग कर रहे है सहराहना

डॉक्टर ने अपनी शादी में 11 जरूरतमंद लड़कियों की संपूर्ण शिक्षा का उठाया जिम्मा, लोग कर रहे है सहराहना

RAJASTHAN

डेस्क। शादी किसी भी व्यक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण पल होता है। अपनी शादी के लिए लोग कितना खर्च करते है। शादी में कोई कमी ना रह जाए। शादी की हर रस्म को पूरी शान-शौकत से करने का प्रयास करते है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बता रहे है जो वाकई अपने आप में बेहद ख़ास है। एक पूर्व फौजी के डॉक्टर बेटे की शादी जो सोशल मीडिया पर काफी सुर्ख़ियों में है।

RAJASTHAN

– 11 जरूरतमंद लड़कियों की सपूर्ण शिक्षा का लिया जिम्मा:

आपको बता दें ये शादी का नजारा झुंझुनूं के मण्ड्रेला कस्बे में संचालित एक निजी स्कूल रूकमणी देवी विद्या पीठ के निदेशक पूर्व फौजी तेजाराम बड़सरा के चिकित्सक बेटे डॉ.विकास बड़सरा की शादी में देखने को मिला जब उन्होने दहेज ना लेते हुए क्षेत्र की 11 जरूरतमंद लड़कियों की सपूर्ण शिक्षा का जिम्मा लिया। चिकित्सक के पिता ने बताया कि वर्तमान समय में दिनों दिन बढ़ रही दहेज प्रथा के खिलाफ समाज को सही संदेश देने के लिए शगुन का 1 रुपया व नारियल लेकर दहेज प्रथा के खिलाफ अच्छा संदेश दिया।

वहीं नव दम्पती डॉ. विकास बड़सरा एवं डॉ. रूचीका ने बताया कि उन्होने सात फैरों के साथ ही बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं की शपथ ली है।इसके तहत वह आगामी शत्र से क्षेत्र की 11 जरूरतमंद बालिकाओं को गोद ले उनकी सपूर्ण शिक्षा का खर्चा वहन करेंगे। उनकी इस सामाजिक पहल की क्षेत्र के लोगों ने खूब सहराना की और सोशल मीडिया पर भी बहुत चर्चा में रही है।