Home > Sports > Cricket > अफ़ग़ानिस्तान के राशिद खान ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

अफ़ग़ानिस्तान के राशिद खान ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

Rashid Khan Youngest Captain

Rashid Khan Youngest Captain। क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। क्योंकि यहां हर मैच में ना जानें कितने रिकॉर्ड बनते और टूटते (Rashid Khan Youngest Captain) है। कभी रनों के रिकॉर्ड तो कभी विकेटों के रिकॉर्ड कुछ ना कुछ नया होता रहता है। लेकिन इस बार एक रिकॉर्ड राशिद खान (Rashid Khan Youngest Captain) ने अपने नाम किया है। वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद वहां के बोर्ड ने राशिद खान को तीनों फॉर्मेट के लिए टीम का नया कप्तान नियुक्त किया था।

बांग्ला टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में टॉस के साथ ही राशिद टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे कम उम्र के कप्तान बन गए। राशिद ने 20 साल 350 दिन की उम्र मे अफगानिस्तान टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली है। इस मामले में पहले जिम्बाब्वे के ततेंदा तायबू का नाम था। तायबू ने साल 2004 में श्रीलंका के खिलाफ हरारे टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली थी। उस समय तायबू की उम्र 20 साल 358 दिन थी।

राशिद खान अफ़ग़ानिस्तान के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी माने जाते है। राशिद खान सभी देशों की तरफ से होने वाली टी-20 श्रृंखला में भी खेल चुके है। अपनी गेंदबाज़ी से दुनिया के तमाम बड़े-बड़े खिलाड़ियों को अपना शिकार बना चुके है। अब देखना है राशिद खान इतनी कम उम्र में मिली इस बड़ी जिम्मेदारी को कैसे निभा पाते है।