Home > India > सर्दी का सितम! अगले पांच दिनों में और पड़ेगी ठंड

सर्दी का सितम! अगले पांच दिनों में और पड़ेगी ठंड

snow fall in rajasthan

डेस्क। दिसंबर का महीना शुरू होते ही सर्दी का असर परवान पर होता है। जैसे-जैसे महीना समाप्ति की ओर अग्रसर होता है सर्दी ओर बढ़ती चली जाती है। इस समय देश के ज्यादातर हिस्सों में ठंड और कोहरे की चपेट में देखने को मिल रही है। सर्दी कम होने की आस लगाए बैठे लोगों के लिए परेशानी कम होती दिखाई नहीं दे रही है…मौसम विभाग ने इसकी चेतावनी पहले ही जारी कर दी है।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बंगाल, सिक्किम आदि राज्यों में ठंड अपना जलवा दिखाएगी। अलग-अलग राज्यों के लिए विभाग ने अलग भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में अगले 5 दिन घना कोहरा रहेगा। और शीत लहर चलेगी।

राजस्थान के आलावा बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघायल, मणिपुर और त्रिपुरा में अगले दो दिनों तक घना कोहरा रह सकता है। इसके साथ उत्तर प्रदेश में भी अगले 5 दिन तक सुबह घना कोहरा रहेगा और शीत लहर भी चलेगी। राजस्थान में अगर सबसे ठंडी जगह की बात करें तो उसमें चूरू जिला सबसे ठंडा रहता है। यहां तापमान माईनस में चला जाता है।

शेखावाटी में सोमवार को घने कोहरे से लोगों को काफी परेशानी हुई। शाम के समय शीत लहर ने ठिठुरन को और बड़ा दिया। ऐसे में अगले कुछ दिनों तक लोगों को सर्दी से निजात नहीं मिलती दिखाई दे रही है..लोग इस ठण्ड में अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें और घर से बाहर निकलते समय गर्म कपड़ों का पूरा इंतज़ाम रखें..