Home > Sports > Cricket > स्टीव स्मिथ से बस एक टेस्ट दूर रह गया ”सर डॉन ब्रेडमैन” का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

स्टीव स्मिथ से बस एक टेस्ट दूर रह गया ”सर डॉन ब्रेडमैन” का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

steve smith

Steve Smith। स्टीव स्मिथ (steve smith) इस बार एशेज सीरीज में हर मैच में कोई ना कोई रिकॉर्ड बना रहे है। लंदन में खेले जा रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट की पहली पारी में 80 रनों की पारी खेलकर स्मिथ (steve smith) ने फिर साबित कर दिया उनसे बेहतर खिलाड़ी शायद इस सदी में कोई और नहीं है। वैसे टेस्ट में सर डॉन ब्रेडमैन सबसे टॉप खिलाड़ी माने जाते है। लेकिन स्मिथ ने अपनी शानदार बल्लेबाज़ी से क्रिकेट फैन्स को एक बार फिर डॉन ब्रेडमैन की याद दिला दी। स्मिथ की तरह ब्रेडमैन भी हर मैच में कुछ बड़ा कर जाते थे।

लगातार 10 फिफ्टी का रिकॉर्ड..

स्मिथ ने शुक्रवार को इंग्लिश गेंदबाज़ों की फिर से क्लास लगाई। जहां एक तरफ से जोफ्रा आर्चर एक के बाद एक बल्लेबाज़ को पैवेलियन का रास्ता दिखा रहे थे..उसी बीच स्मिथ भी एक तरफ मोर्चा संभाले हुए थे। स्टीव स्मिथ ने फिफ्टी लगाकर टेस्ट क्रिकेट में किसी एक विपक्षी टीम के विरुद्ध सबसे अधिक बार लगातार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के इंजमाम-उल-हक़ और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लायड ने इससे पहले लगातार इंग्लैंड के खिलाफ 9-9 फिफ्टी लगाई थी। लेकिन अब पहले स्थान में स्मिथ का आएगा।

डॉन ब्रेडमैन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए

अब तक इस एशेज सीरीज 2019 में स्टीव स्मिथ 6 पारियों में कुल 751 रन बनाए हैं। 3 शतक के अलावा स्मिथ ने 3 फिफ्टी भी जमाए हैं। स्मिथ की अभी एक पारी बाकी है, अगर उसमें वो दोहरा शतक लगा देते है तो एक सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे। ये रिकॉर्ड अभी डॉन ब्रेडमैन के नाम है। ब्रेडमैन ने एक सीरीज में 951 रन बनाए थे। इस सीरीज में स्मिथ एक मैच नहीं खेल पाए थे। जिसके कारण वो इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए। उनको इस बात का मलाल हमेशा रहेगा।