Home > Sports > Cricket > स्टीव स्मिथ ने जमाया एक और सैकड़ा, इसलिए वो है टेस्ट क्रिकेट के बादशाह

स्टीव स्मिथ ने जमाया एक और सैकड़ा, इसलिए वो है टेस्ट क्रिकेट के बादशाह

Steve Smith hits 3rd hundred

Steve Smith hits 3rd Hundred। क्रिकेट में इस समय टेस्ट मैच में अगर कोई खिलाड़ी अपनी गोल्डन फॉर्म में है तो वो है स्टीव स्मिथ। चोट से उभर के आकर स्मिथ ने चौथे टेस्ट में एक बार फिर अपनी टीम के लिए शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जमा दिया। स्मिथ ने ये शतक 160 गेंदों पर पूरा किया। इस टेस्ट से पहले विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर थे, लेकिन स्मिथ ने उनको पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान काबिज कर लिया।

आपको बता दें स्मिथ गेंद से छेड़छाड़ करने पर क्रिकेट से एक साल के लिए निलंबन भी झेल चुके है। लेकिन जब से वापसी की है तब से अपनी पुरानी लय में बरक़रार है। इस एशेज सीरीज में उनका ये तीसरा मैच है और उन्होंने तीन शतक लगा दिए। अगर उनकी पिछली आठ पारियों की बात करे तो स्मिथ ने पांच परियों में शतक जमाया है।

इस शतक के साथ स्मिथ ने सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। स्मिथ का ये 26वां शतक था। ब्रेडमैन के बाद इतने शतक कम पारियों के मामले में स्मिथ दूसरे स्थान पर आ गए है। 26 टेस्ट शतक के लिए स्मिथ ने 121 पारियों का सामना किया है। इतने शतक के लिए सचिन ने 136 पारियां खेली थी। वहीँ एशेज में सर्वाधिक शतक के मामले में स्मिथ तीसरे स्थान पर आ गए है। एक शतक और लगाने के साथ वो दूसरे स्थान पर आ जाएंगे।