Home > Technology > स्मार्टफोन को करना है तेज़ी से चार्ज तो अपनाये ये टिप्स

स्मार्टफोन को करना है तेज़ी से चार्ज तो अपनाये ये टिप्स

fast smartphone charging

डेस्क । स्मार्टफोन हमारे दैनिक जीवन का एक अहम् हिस्सा बन चूका है। आजकल लोग ज्यादातर काम अपने स्मार्टफोन पर ही करते है। ऐसे में हमे हमारे स्मार्टफोन को चार्ज करते समय हम से अलग करना पड़ता है। ऐसे में अगर आपका स्मार्टफोन स्लो चार्ज होता है तो हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बता रहे है जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को फ़ास्ट चार्ज कर सकते है।

ओरिजिनल चार्जर का करे यूज़ :
स्मार्टफोन को चार्ज करते समय हम भूल जाते है की हम कोनसा चार्जर काम में ले रहे है। ज्यादातर स्मार्टफोन को चार्ज करते समय हम सिर्फ इतना ध्यान देते है की चार्जर हमरे स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगा की नहीं। पर हम ये नहीं देखते की हम स्मार्टफोन को उसके ओरिजिनल चार्जर से ही चार्ज कर रहे है या नहीं। स्मार्टफोन की बैटरी को सुरक्षित रखने के लिए हमेसा ओरिजिनल चार्जर से ही अपने स्मार्टफोन को चार्ज करे।

चार्जिंग के वक्त न करे स्मार्टफोन का इस्तेमाल :
स्मार्टफोन को चार्ज करते समय स्मार्टफोन का इस्तेमाल न करे। स्मार्टफोन को चार्ज करते समय इसे काम में लेने पर बैटरी पर प्रभाव पढता है और बैटरी ख़राब होने जैसी समस्या बढ़ जाती है।

फास्ट चार्जर का करे इस्तेमाल :
स्मार्टफोन को फास्ट चार्ज करने के लिए फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करे। फास्ट चार्जर स्मार्टफोन को तेज़ी से चार्ज करने में काफी उपयोगी है।

Flipkart Big Billion Days Sale: स्मार्टफोन खरीदने का इससे अच्छा मौका शायद ही मिले