Home > India > कांग्रेस को बड़ा झटका, उर्मिला मातोंडकर ने छोड़ा कांग्रेस का साथ

कांग्रेस को बड़ा झटका, उर्मिला मातोंडकर ने छोड़ा कांग्रेस का साथ

urmila matondkar resigns

Urmila Matondkar Resigns। कांग्रेस पार्टी के लिए संकट कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद अब पार्टी हरियाणा और मुंबई में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी जुटी है। लेकिन ऐसी बीच मुंबई से पार्टी के लिए बुरी खबर है। बॉलीवुड से सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाली उर्मिला मातोंडकर (urmila matondkar resigns) ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

आपको बता दें लोकसभा चुनाव से पहले उर्मिला मातोंडकर ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी का दामन थामा था। उत्तरी मुंबई लोकसभा सीट से उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था लेकिन बीजेपी के दिग्गज नेता गोपाल शेट्ठी के सामने वे बड़े अंतर से चुनाव हार गई थीं।

ऐसे में अब आने वाले समय में कांग्रेस के लिए मुसीबत और बढ़ती नज़र आ रही है। अब देखना है कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी की मजबूती के लिए क्या योजना बनाती है। अभी कांग्रेस की सरकार राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अच्छे बहुमत के साथ है। पार्टी अब हरियाणा और मुंबई में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। लेकिन उनके लिए काफी मुश्किल भरा रहने वाला है।