Home > Sports > बियांका एंड्रीस्कू ने मात्र 19 साल की उम्र में रचा इतिहास

बियांका एंड्रीस्कू ने मात्र 19 साल की उम्र में रचा इतिहास

US Open 2019 Bianca Andreescu

US Open 2019 Bianca Andreescu। कहते है किसी बड़े कारनामे के लिए आपकी उम्र रूकावट नहीं बनती है। ऐसा ही देखने को मिला टेनिस के मैदान पर। जी हां, कनाडा की 19 साल की बियांका एंड्रीस्कू (US Open 2019 Bianca Andreescu) ने रविवार को इतिहास रच दिया।

यूएस ओपन 2019 के फाइनल मुकाबले बियांका एंड्रीस्कू (US Open 2019 Bianca Andreescu) का मुकाबला विश्व की टॉप महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स के साथ था। किसी को भी शायद उम्मीद नहीं थी कि इस मुकाबले में बियांका एंड्रीस्कू इतिहास रच पाएगी। लेकिन अपने चमत्कारिक प्रदर्शन की बदौलत बियांका ने ऐसा कर दिखाया।

कनाडा की तरफ से किसी भी महिला खिलाड़ी द्वारा ये पहली ग्रैंड स्लैम टाइटल जीत थी। इतनी कम उम्र में बियांका एंड्रीस्कू ने बड़ा इतिहास रचते हुए अपने देश का नाम रोशन किया। चलिए आपको मैच के बारे में बताते है कि आखिर कैसे बियांका ने लिखी जीत कि कहानी…एंड्रीस्कू ने अपने पहले ग्रैंड स्लैम टाइटल में 6-3, 7-5 से सेरेना को मात दी। दो राउंड में चले इस मुकाबले में बियांका सेरेना विलियम्स पर हावी रही। और जीत अपने नाम की।

सेरेना को नहीं हुई 24वीं खिताबी जीत:
यह मैच सेरेना विलियम्स के लिए काफी महत्वपूर्ण था। क्योंकि उनके सामने मारग्रेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने का बहुत अच्छा मौका था। मारग्रेट कोर्ट ने अपने नाम 24 ग्रैंडस्लैम टाइटल कर रखे थे। वहीँ सेरेना के नाम 23 टाइटल है।