Home > Sports > Cricket > कोहली की ‘विराट’ पारी.. अफ़्रीकी गेंदबाज़ों के छुड़ाए पसीने

कोहली की ‘विराट’ पारी.. अफ़्रीकी गेंदबाज़ों के छुड़ाए पसीने

virat kohli double hundred

Virat Kohli Double Hundred। साउथ अफ्रीका (Virat Kohli Double Hundred) के खिलाफ भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। पुणे टेस्ट में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 601 रन पर घोषित की। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बेहद शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद 254 की पारी खेली। कोहली के अलावा मयंक अग्रवाल ने एक और शतक जमा दिया। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने विशाल स्कोर खड़ा किया।

बता दें ये विराट कोहली का सातवां दोहरा शतक था। कोहली ने 297 गेंदों पर ही ये बड़ा कारनामा कर दिखाया। इसके साथ कोहली ने अपने टेस्ट करियर में 7000 रन भी पूरे कर लिए। कोहली के नाम अब टेस्ट करियर में कुल 26 शतक नाम हो गए है। विराट कोहली चाहे टी-20 हो वनडे हो या टेस्ट अपने शानदार प्रदर्शन से फैन्स का दिल खुश कर देते है।

विराट कोहली के अलावा सभी भारतीय बल्लेबाज़ों ने शानदार तरीके बल्लेबाज़ी करके अफ्रीकी गेंदबाज़ों के पसीने छुड़वा दिए। अगर बात करें अन्य बल्लेबाज़ों की तो मयंक अग्रवाल ने पहले टेस्ट की तरह इस टेस्ट में भी शानदार बल्लेबाज़ी की। लेकिन इस मैच में वो हालांकि दोहरा शतक तो नहीं लगा पाए। लेकिन शतक लगाकर अपने फैन्स का दिल जीत लिया।

टीम इंडिया के विशाल स्कोर के जबाव में अफ्रीका के बल्लेबाज़ नाकाम नज़र आए। दूसरे दिन के खेल खत्म होने पर मेहमान टीम ने अपने 3 विकेट गंवा दिए। ऐसे में अब उनकी टीम पर फ़ॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। अब देखना है कि तीसरे दिन अफ्रीका के बल्लेबाज़ कुछ खास कर पाते है या नहीं।