Home > General > विराट कोहली ने फिर रचा इतिहास, अब किया ये बड़ा कमाल

विराट कोहली ने फिर रचा इतिहास, अब किया ये बड़ा कमाल

virat kohli t20 records

Virat Kohli T20 Records। विराट कोहली (Virat Kohli T20 Records) क्रिकेट का वो नाम जिसके आगे बड़े-बड़े गेंदबाज़ों के पसीने छूट जाए। और विराट जब अपनी लय में होते है तो उनके सामने गेंदबाज़ी करना क्रिकेट में शायद सबसे मुश्किल काम है। विराट कोहली ने जब से अपने क्रिकेट की शुरूआत की है तब से लेकर अब तक ना जाने कितने रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है।

अब कोहली ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जी हां, अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 में कप्तान कोहली ने नाबाद 72 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत तो दिलाई इसके साथ कई बड़े रिकॉर्ड और अपने नाम कर लिए। चलिए आपको बताते है विराट कोहली ने कल के मैच में कौनसे रिकॉर्ड अपने नाम किया।

इस मैच में कोहली ने टी-20 सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर कब्ज़ा जमा लिया। कोहली से पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था। रोहित शर्मा ने 71 मैचों में 2434 रन बनाए हैं। जबकि कोहली ने नाम अब 2441 रन हो गए है। इसके अलावा कोहली ने रोहित शर्मा के एक और बड़े रिकॉर्ड को तोड़कर अपने नाम कर लिया है। कोहली ने मोहाली टी-20 में अपने करियर का 22वां अर्धशतक जमाया। जबकि रोहित के नाम अब 21 फिफ्टी दर्ज है।